न्यूजीलैंड को टी20 में हरा’ते ही आईसीसी रैंकिंग में भी बांग्लादेश ने मा’री बा’जी! रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया से भी आ’गे निकला बांग्लादेश?

बांग्ला’देश के लिए उसका होम सीजन अभी तक उनके लिए किसी स’पने से क’म नही रहा है पहले उसने अपने घ’र में ऑस्ट्रेलिया जैसी धा’कड़ टीम को 5 टी20 मैचों की सीरीज में 4 1 ह’राया और अब न्यूजलैंड की बा’री है जिसे उसने 5 टी20 मैचों में शुरू के दोनो मैच ह’रा दिए हैं।

शुक्रवार को आईसीसी ने ता’जा टी20 रैंकिंग जा’री की ओर जिसमे बांग्लादेश के लिए एक खु’शखबरी आई जिसमे उन्होंने ऑस्‍ट्रेलिया को प’छाड़ कर रैंकिंग में छठा स्था’न पा लिया है और ऑस्ट्रेलिया को सातवे नं’बर पर खि’सका दिया है।

आपको बता दे की बांग्‍लादेश के फिल’हाल टी20 क्रिकेट में कु’ल 241 प्‍वा’इंट हो गए हैं, ज’बकि ऑस्‍ट्रेलिया के प्‍वाइंट उनसे एक (240) कम है


बांग्लादेश ने अपनी इस हो’म टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को उसके स्टा’र खिलाड़ी डेविड वार्नर, स्‍टीव स्मिथ, मार्कस स्‍टोइनिस और पैट कमिंस की गै’र मौजू’दगी में हरा’या है जिसके चलते कं’गारू टीम को इस सी’रीज के दौ’रान बड़ी शिक’स्‍त झे’लनी पड़ी.

और आने वाले टी20 विश्‍व कप को देखते हुए बांग्‍लादेश की टीम के लिए यह अच्‍छी ख’बर सा’बित हो सकती है बांग्‍लादेश अ’गर ऐसा ही प्रद’र्शन यूएई और ओमान (जहा टी20 विश्व होना है) में भी जा’री रखता है तो बड़ी बड़ी टीमों के प’सीने छु’टा सकता है।

वर्तमा’न समय में टी20 में इंग्लैंड, भारत, पाकि’स्तान और न्यूजीलैंड टॉप 4 में बनी हुई है टी20 क्रिकेट की टॉप-5 टीमों की बात की जाए तो आईसीसी की रैंकिंग में 278 प्‍वाइंट के साथ इंग्‍लैंड पहले स्था’न पर है

इसके बाद 273 प्‍वाइंट के साथ भारत दूसरे और 261 प्‍वाइंट के साथ पाकिस्‍तान तीसरे स्‍था’न पर है. न्‍यूजीलैंड के पास 257 प्‍वाइंट हैं और वो इस फेह’रिस्‍त में चौथे पायदान पर हैं. 246 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका पांचवें स्‍था’न पर बनी हुई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*