आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने किया विस्फो’ट, सीपीएल और इंग्लैंड में कर रहे क’माल ?

आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने कमाल की फॉ’र्म प’कड़ ली है जो आने वाले सी’जन में मुंबई के लिए कार’गर सि’द्ध हो सकता है ।

रोहित शर्मा पिछले दो दिन से सु’र्खियों में छा’ए हैं और इंग्लैंड के गेंदबाजों के जम’कर धा’ज्जिया उड़ा’ई है उन्होंने वि’देशी जमीन पर पहले टेस्ट शतक का क’माल किया है इतना ही नहीं ओवल की माटी पर जम’कर ड’टे रहे है।
हिट’मैन कि ही बदौ’लत ही भारतीय टीम के जि’तने कि उम्मी’द की जा रही हैं।

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के बाद सभी खिलाड़ी आईपीएल में दिखाई देंगे जिसके लिए मुंबई के खिलाड़ी टॉ’प फॉ’र्म में दिख रहे है जि’नका फॉ’र्म कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी देखा जा रहा है जिसमें कायरन पोलार्ड ने कप्तानी में बा’जी मा’री तो वहीं मुंबई इंडियंस के पु’राने खिलाड़ी लेंडल सिमंस ने 10 गेंदों में 50 रन ठो’क कर सीपीएल में ध’माका किया ।

सीपीएल में जमैका थलाइवाज और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के बी’च मै’च में जम’कर रो’मांच देखा गया मुका’बले में पहले बैटिंग जमैका थलाइवाज ने की और 20 ओवरों में 7 विकेट खो’कर 144 रन बनाए. जमैका की टीम इस स्कोर तक तब पहुं’ची जब उसके टॉप के 5 बल्लेबाज मिल’कर स्को’र बोर्ड में सि’र्फ 11 रन जोड़े 2 बल्लेबाज के लिए तो खा’ता खो’लना भी दुभ’र हो गया. मध्य क्रम में कार्लोस ब्रेथवेट ने रनआ’उट होने से पहले 40 गेंदों पर 58 रन का धमा’का किया, जिसने टीम के स्कोर को थोड़ा फाइ’टिंग बनाया. नाइट राइडर्स की ओर से रवि रामपाल और अकिल हो’सैन ने 2-2 विकेट चट’काए.

पोलार्ड ने कप्तानी में दि’खाया जल’वा, सिमंस ने ज’ड़े 5 सिक्स

अब ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के सा’मने 145 रन का ल’क्ष्य था, जिसे उन्होंने अपने जो’शीले खेल से 17.1 ओवर में ही हा’सिल कर लिया और मुकाब’ले को 17 गेंद पहले ही जी’त लिया. नाइट राइडर्स को ये जी’त कप्तान कायरन पोलार्ड के अंद’र मिली. लेकिन, इस जी’त की अ’सली पटक’था लि’खी सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने. सिमंस ने मैच में 75 मिनट बल्लेबाजी की, 45 गेंदों का सा’मना किया और 5 छक्के और इतने ही चौके ज’ड़ते हुए 70 रन बनाए. यानी 155.55 की स्ट्राइक रेट से खे’ली इस पा’री में सिमंस ने 50 रन सिर्फ 10 गेंदों पर बाउं’ड्रीज से बटो’रे.

जमैका थलाइवाज को ह’राने के बाद ना’इट राइ’डर्स के अब 6 मैचों में 6 अं’क हो गए हैं. CPL 2021 में उसने अब तक 3 मैच जी’ते और 3 मैच गं’वाए हैं. वहीं जमै’का थलाइ’वाज की ये 5 मैचों में ती’सरी हा’र है और उसके 4 अं’क है. अंकता’लिका में ना’इट राइ’डर्स फिल’हाल ती’सरे नं’बर पर हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*