पाकिस्तान क्रिकेट में आ’या भूचा’ल, मिस्बाह और वाकर के जाते ही टीम में वा’पस आ गए मोहम्मद आमिर?

पाकिस्ता’न क्रिकेट में कु’छ भी ठी’क नहीं चल रहा है हा’ल ही में पाकिस्तान के हे’ड कोच मिस्बाह उल हक और बोलिंग कोच वकार यूनुस ने अपने अपने प’द से इस्ती’फा दे दिया है जिसके तुरं’त बाद ही मोहमद आमिर ने अपने सन्या’स को तो’ड़ते हुए टीम में वाप’सी की है।

डे’ली पाकि’स्तान की रि’पोर्ट के मुता’बिक आमिर ने पाकि’स्तान क्रिकेट बो’र्ड को यह ब’ता दिया है कि वो अब फिर से अपने मु’ल्क के लिए खेलने को तै’यार और सेले’क्शन के लिए भी उप’लब्ध हैं।

मोहम्मद आमिर ने यह फै’सला तब लिया है जब वकार और मिस्बाह ने मैने’जमेंट का सा’थ छो’ड़ दिया है जो यह दर्शा’ता है की आमिर और पाकिस्ता’न मैनेज’मेंट के बी’च कुछ भी ठी’क नहीं च’ल रहा था ।

 

दरअ’सल, आमिर के रि’श्ते मिस्बाह और वकार के सा’थ थो’ड़े ख’ट्टे से थे और यही व’जह थी कि साल के शुरु’वात में ही यानी जनवरी में उन्होंने संन्या’स लेने का फै’सला किया था साथ ही उन्होंने क’हा था कि में अब तभी पाकिस्ता’न के लिए दोबा’रा खेलूंगा जब बो’र्ड में नया मैने’जमेंट आ जायेगा।

आमिर ने अपने संन्या’स के फै’सले पर ट्वी’ट किया था,” मैं एक ची’ज सा’फ कर देना चा’हता हूं कि मैं अब तभी वा’पसी करूंगा, जब पाकिस्ता’न का मौ’जूदा मैनेज’मेंट हटे’गा.” उन्होंने तब सबसे ये भी अ’पील की थी कि वो गल’त स्टो’री का रायता ना फै’लाएं. जनवरी में संन्या’स से पहले उन्होंने दिसंबर में दिए एक इंट’रव्यू में मिस्बाह और वकार के सा’थ अपने कड़’वे रि’श्ते की बात भी क’बूली थी.पाकिस्ता’न क्रिकेट बो’र्ड ने भी तब मोहम्मद आमिर के फै’सले का सम्मा’न किया था और उन्हें फिर इंटरनेश’नल क्रिकेट के लिए टीम में नहीं चु’ना था. हा’लांकि, मिस्बाह और वकार दो’नों ने ही तब आमिर के सा’थ किसी भी त’रह के मनमु’टाव से इंका’र किया था. उन्होंने कहा था कि उनका आमिर से पर्स’नली कोई ले’ना दे’ना नहीं है.

आमिर हो गए थोड़े से ले’ट, नही तो मि’ल सकती थी विश्व कप टीम में ज’गह

आमिर ने वाप’सी करने में थो’ड़ी से दे’री कर दी नही तो पाकिस्ता’न के लि’ए विश्व कप भी खेल सकते थे अभी हा’ल में पाकिस्ता’न ने अपने टी20 विश्व कप की टी’म की घो’षणा की है इत’ना ही नही अपने घर पर होने वाली इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खि’लाफ टी20 सीरीज का भी हि’स्सा नही बन पा’एंगे क्यु’की टीम का सि’लेक्शन पहले ही हो चु’का है

आमिर ने पाकि’स्तान के लिए आ’खिरी मुका’बला T20 के तौ’र पर अगस्त 2020 में खेला था. वहीं आ’खिरी इंटरने’शनल टेस्ट और वनडे उन्होंने 2019 में खेला था. पाकिस्तान के लिए आमिर ने अब तक 11 साल क्रिकेट खेला था. इस दौ’रान उन्होंने 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 T20 खेले, जिसमें 259 विकेट अपना ना’म किए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*