भारतीय क्रिकेटरों द्वारा खरीदी गई 5 सबसे महंगी कार, जानिए कीमत ?

भारतीय क्रिकेटरों द्वारा खरीदी गई 5 सबसे महंगी कार : भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं एक धर्म है। यहां क्रिकेट के प्रशंसक करोड़ो में है। अपने जीवन में एक बार, भारत में लगभग हर दूसरा आदमी इस खेल में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना देखता है। तो जाहिर है कि यह क्रिकेट एक खिलाड़ी को रातोंरात करोड़पति बनाने के लिए पर्याप्त है।
भारत द्वारा 1983 में पहली बार क्रिकेट विश्व कप जीतने के बाद क्रिकेट ने भारतीय सरजमीं पर अपना पैर जमाया। क्रिकेट के बाजार में अगली क्रांति 1993 में देखी गई जब बीसीसीआई ने ईएसपीएन को टीवी अधिकार 650k डॉलर में बेच दिए।
इस क्रांति की कहानी का केंद्र भविष्य के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर थे। लेकिन बाकी क्रिकेटरों के लिये चीजें 2008 में शुरू हुईं जब बीसीसीआई ने आईपीएल की शुरुआत की। क्रिकेट को दुनिया और बाजार ने कैसे देखा, इस मामले में यह लीग गेम-चेंजर साबित हुई।
कई स्टार खिलाड़ियों ने लीग से खूब पैसा कमाया और कई अनजान चेहरों ने सुर्खियां बटोरी। आईपीएल में हिट होने पर टीम इंडिया का रास्ता आसान हो गया साथ ही विज्ञापन जगत में भी एंट्री हो जाती थी।
क्रिकेटरों में महंगी कारों के लिए एक विशेष प्यार देखा गया है। आईपीएल ने कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए अपने सपनों को पूरा करने का काम किया, जिससे उन्हें महंगी महंगी कारों का खर्च उठाने भर का पैसा मिला।

आइये एक नजर डालते हैं सबसे महंगी कार रखने वाले शीर्ष 5 भारतीय क्रिकेटरों पर :

5 सचिन तेंदुलकर

देश में क्रिकेट से पैसों की क्रांति में प्रमुख भूमिका निभाने वाले मास्टर ब्लास्टर भी सूची में हैं। सचिन तेंदुलकर भारत में बीएमडब्ल्यू के ब्रांड एंबेसडर हैं। उनके पास बहुत सारी BMW कारें हैं लेकिन उनमें से सबसे खास है BMW i8.
BMW i8 की कीमत 2.62 करोड़ रुपये है और यह 1.5-लीटर सिलेंडर पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है। यह 357 हॉर्सपावर तक और 570 एनएम टॉर्क जेनरेट कर सकती है। सचिन के पास बीएमडब्ल्यू के अलावा मर्सिडीज और फेरारी कारें भी हैं।

4 विराट कोहली

स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली आज भारतीय क्रिकेट का प्रमुख चेहरा हैं। एकदिवसीय प्रारूप में 12000 से अधिक रन बनाकर वह इस समय के क्रिकेटरों से कहीं ज्यादा आगे हैं। कोहली की ब्रांड वैल्यू 237 मिलियन डॉलर से अधिक है और वह मैदान के बाहर अपनी शानदार जीवन शैली के लिए जाने जाते हैं।
उन्हें कारों का बड़ा शौक है। वह भारत में ऑडी के ब्रांड एंबेसडर हैं और एक शानदार ऑडी आर8 वी10 कार के मालिक हैं। इसकी कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये है और यह 5.7-लीटर V10 इंजन द्वारा संचालित है। साथ ही, इसमें 570 हॉर्सपावर की ताकत और 540 एनएम का टार्क है।

3 युवराज सिंह

भारत के लिए 2 वर्ल्ड कप जीतने से लेकर कैंसर से जूझने तक युवराज सिंह ने अपने जीवन में काफी उतार-चढ़ाव का सामना किया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले एकमात्र भारतीय, युवराज सिंह, एक लेम्बोर्गिनी मर्सिएलेगो के मालिक हैं।
कार की कीमत 3.6 करोड़ रुपये है और यह 6.12-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। इसके अतिरिक्त, इसकी उच्चतम गति 342 किमी प्रति घंटा है।

2 हार्दिक पंड्या

कोहली की तरह ही हार्दिक पांड्या भी अपनी बिंदास लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। बड़ौदा में जन्मे खिलाड़ी पास एक लेम्बोर्गिनी हर्रिकन ईवो है जिसकी कीमत 3.73 करोड़ रुपये है। कार 5.2-लीटर V10 इंजन के साथ आती है जो केवल 2.9 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।
इसके अलावा, मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर के पास 1.82 करोड़ रुपये की एक लैंड रोवर, रेंज रोवर और एक मर्सिडीज AMG G63 है।

1 वीरेंद्र सहवाग

सहवाग टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय हैं। सचिन के बाद वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय वीरेंद्र सहवाग को लग्जरी कारों का बहुत शौक है।
उनके पास एक Bentley Continental Flying Spur है. इस कार की कीमत 3.74 करोड़ रुपये है। कार 183 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति प्राप्त कर सकती है और 5.2 सेकंड के भीतर 100 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। वीरू के पास इस कार का सिल्वर मॉडल है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*