IPL के एक एक मिनट को प्यार करता है सीएसके का यह खिलाड़ी फिलहाल इंग्लैंड में भारत के खिलाफ दिखा रहा है दम।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच ट्रेंटब्रिज में खेला जा रहा है इन सबके बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी ही जो अपनी आईपीएल के सफर को याद कर रहा है चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर बन चुके सैम करन ने हाल में अपने आईपीएल कैरियर को याद करते हुए कहा की वो आईपीएल के एक एक मिनट को याद कर रहे हैं।

CSK में क्रिकेट का शानदार माहौल

ESPNcricinfo से बात करते हुए सैम करन बताया की “मुझे लगता है कि यह एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां मैं बहुत भाग्यशाली रहा. मैं इसमें काफी युवा था, किंग्स इलेवन से चेन्नई चला गया, जिसने एक टीम में आने के मामले में बहुत अच्छा काम किया. जहां आपके पास कोच के रूप में स्टीफन फ्लेमिंग, कप्तान के रूप में एमएस धोनी, कुछ बड़े विदेशी खिलाड़ी थे. यह सिर्फ एक ऐसा माहौल है जहां आप क्रिकेट खाते और सोते हैं. आप हमेशा लोगों के आसपास होते हैं और आप सवाल पूछ सकते हैं. देख सकते हैं कि लोग कैसे प्रशिक्षण लेते हैं, नई तरकीबें सीखते हैं.”

आईपीएल को एक  एक मिनट  प्यार किया

उन्होंने आगे कहा- “यह एक ऐसा वातावरण है जहां आप ऐसे लोगों से मिलते हैं जिन्हें आप दिन-प्रतिदिन के जीवन में कभी नहीं देखते. यह मेरे लिए शानदार रहा है. जब आप प्रदर्शन करते हैं तो यह आपको बहुत आत्मविश्वास देता है. आईपीएल में कोई भी टीम कमजोर नहीं होती है, इसलिए जब भी खेलते हैं तो आप काफी दबाव में होते हैं. यह मेरे लिए शानदार टूर्नामेंट है. मैंने इसके हर मिनट को प्यार किया है.”

साल 2018 की टेस्ट सीरीज रही टर्निंग पॉइंट

साल 2018 में इंग्लैंड और भारत के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में सैम करन के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई जहा से वो अपने कैरियर को सफलता के मुकाम पर ले गए सैम करन ने इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था और निचले क्रम में आकर रन भी बनाए थे उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था जिसके बाद सैम करन ने पीछे मुड़कर नही देखा. 2018 की आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स ने उन्हें 7.20 करोड़ में खरीदा, लेकिन हैरानी की बात यह रही कि फ्रैंचाइजी उनका अच्छी तरह से उपयोग करने में विफल रही और किंग्स द्वारा उन्हें अगले सीजन के लिए रिटेन नहीं किया गया.

2020 की नीलामी में कुरेन की किस्मत बदली. उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 5 करोड़ से अधिक में खरीदा था. हालांकि उस सीजन में सीएसके लीग के इतिहास में पहली बार आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने में असफल रहा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*