भारत और इंग्लैंड को छोड़ो , ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश मैच एक ओवर में लगे पांच छक्के ?

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज के शुरुवाती तीन मुकाबले हारकर ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे मैच में सम्मान बचाने उतरी थी और सम्मान की इस लड़ाई में कंगारू टीम के डैन क्रिस्टियन के शिकार शाकिब अल हसन हो गए जिन्होंने उनके एक ओवर में पांच जोरदार छक्के लगाए। वह टी20 इतिहास में एक ओवर में छह छक्के लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी करने से जरा सा से चूक गए।

मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ 3 लगातार टी20 मैच हारने के बाद  चौथे मैच में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार खेल दिखाया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान को महज 104 के स्कोर पर रोककर बड़ी कामयाबी हासिल की। 9 विकेट के नुकसान पर बांग्लादेश की टीम चौथे टी20 में महज 104 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई। एंड्यू टाई और मिशेल स्वेपसन ने 3-3 विकेट चटकाए जबकि जोस हेजलवुड ने 2 बल्लेबाजों को आउट किया

क्रिस्टियन ने शाकिब को लगाए 5 छक्के

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला विकेट गिरने के बाद मैदान पर डैन क्रिस्टियन ने कदम रखा। 15 रन पर एक विकेट गंवा चुकी कंगारु टीम के लिए इस बल्लेबाज ने धमाका कर दिया। पारी की चौथा ओवर करने आए बांग्लादेश के सबसे अनुभवी शाकिब अल हसन को एक या दो नहीं बल्कि 5 छक्के जड़ डाले। डैन ने पहली तीन गेंद पर जोरदार प्रहार करते हुए छक्के जमाए। इसके बाद चौथी गेंद पर शाकिब ने उनको शांत रखा। इसके बाद अगली दो गेंद पर भी डैन ने शाकिब की गेंद को मैदान के बाहर पहुंचाया।


टी20 इंटरनेशनल में एक ओवर में 6 छक्के

2007 में टी20 विश्व कप में भारतीय धुरंधर युवराज सिंह ने पहली बार किसी टी20 इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया था यूवी ने इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की एक ओवर में छः छक्के लगाए थे और ये रिकॉ़र्ड अपने नाम किया था। इसके बाद इसी साल मार्च में वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के अकीला धनंजय के ओवर में 6 छक्के लगाकर युवराज की बराबरी की थी।  

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*