इमरान ताहिर का कमाल ‘ मोइन अली का विस्फोट आईपीएल से पहले CSK की बल्ले बल्ले?

आईपीएल 2021का दूसरा हाफ शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा है ऐसे में सभी टीम यही चाहेंगी की उनके खिलाड़ी पूरी तरह से फॉर्म में हो। चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल-14 में शानदार खेल रही थी और उसने पिछले संस्करण के खराब फॉर्म को पीछे छोड़ते हुए शानदार वापसी की थी, लेकिन कोरोना के कारण आईपीएल को बीच में ही रोकना पड़ा।

सितंबर से अक्टूबर के बीच आईपीएल सीजन के बाकी बचे मैच में खेले जाएंगे के और इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम के दो खिलाड़ियों ने कमर कस ली ही जिनमे मोइन अली ने बल्ले के साथ तो वही इमरान ताहिर ने गेंद के साथ कमाल किया।

आपको बता दे की इस समय इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट खेला जा रहा है जिसमे कल  बर्मिंघम फोनिक्स और  वेल्श फायर के बीच मुकाबला खेला गया मोइन और ताहिर बर्मिंघम फोनिक्स की टीम तरफ से खेल थे जिसमें दोनो खिलाड़ियों की मदद से बर्मिंघम फोनिक्स ने वेल्श फायर को 93 रन से मात दी

मोइन अली ने जमाया रंग

वेल्श फायर के कप्तान बेन डकेट ने टॉस जीतकर बर्मिंघम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया पहला विकेट 17 रन गवाकर बर्मिंघम की शुरुवात अच्छी नही रही फिर उसके ब बाद स्मीड और अली ने वेल्श फायर के गेंदबाजों को राहत नहीं लेने दी और उनकी गेंदों की जमकर कुटाई की. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े. स्मीड ने 38 गेंदों पर चार चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 65 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके साथ साझेदारी करने वाले मोइन अली ने अलग ही रूप अख्तियार किया. मोइन अली ने 28 गेंदों का सामना किया और पांच शानदार छक्कों के अलावा तीन चौकों की मदद से 59 रन बनाए. उन्होंने 210.71 के स्ट्राइक रेट से रन बटोरे. मोइन अली का विकेट 109 के कुल स्कोर पर गिरा. अंत में लियाम लिविंगस्टोन ने भी तूफानी बल्लेबाजी कर टीम को मजबूत स्कोर दिया. उन्होंने 19 गेंदों पर 31 रन बनाए. उनकी पारी में दो चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे.

इमरान ताहिर का कमाल

वेल्श के लिए इससे भी बड़ी परेशानी साबित होते दिखे लेग स्पिनर इमरान ताहिर जिन्होंने पांच विकेट लेकर वेल्श फायर की कमर तोड़कर रख दी इन पांच विकेट में हैट्रिक भी शामिल है. ताहिर ने हैट्रिक के साथ ही मैच का अंत किया. उन्होंने 72वीं, 73वीं और 74वीं गेंद पर हैट्रिक ली. उनका शिकार बने कैस अहमद, मैट मिल्नेस, डेविड पायने. वेल्श की तरफ से सबसे ज्यादा रन इयान कोकबेन ने बनाए. उन्होंने 25 गेंदों पर 32 रन बनाए. कप्तान ने 16 रन बनाए. ग्रैम व्हाइट ने 14 रन बनाए. इन तीनों के अलावा टीम का कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. ताहिर ने कुल 19 गेंदों में 25 रन देकर पांच विकेट लिए. उनकी 10 गेंदों पर तो रन ही नहीं बने.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*