दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाजी का आप केसे सामना करोगे और आपका क्या रवैया रहेगा

इंग्लिश टीम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के तारीफो के पूल बांध दिए उनका कहना है कि बुमराह के पास तीनों फॉर्मेट के लिए शानदार स्किल्स है।

ड्रॉ समाप्त हुए पहले टेस्ट मैच में नौ विकेट चटकाने वाले बुमराह ने अपनी वापसी के संकेत दिए थे। बेयरस्टो ने दूसरे टेस्ट से पहले ब्रॉडकास्टर सोनी द्वारा आयोजित ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मैं आपको हमारे बीच हुई सारी बातों की जानकारी नहीं दे सकता, देखिए हमें पता है कि बुमराह के पास शानदार हुनर है, क्या ऐसा नहीं है?’  

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी विकेट नहीं चटका पाए थे और भारत ने यह मुकाबला गं’वा दिया था।

जिसके जवाब में बेयरस्टो ने कहा, ‘अपने एक्शन के साथ वह क्रीज का शानदार इस्तेमाल करते हैं और हमे यह पता है। उनका एक्शन और रन अप थोड़ा मुस्कील है।

बुमराह ने सिर्फ 20 से 21 टेस्ट मैच खेले हैं। पिछली सीरीज को देखा जाए तो इनमें से छह वह इंग्लैंड के खिलाफ खेले हैं, इसलिए ऐसा समय आता है जब गेंदबाज सामंजस्य बैठाता है और कुछ परिस्थितियों में अपने कौशल में बदलाव करता है।

हमें बुमराह को श्रेय देना होगा, वह विश्व स्तरीय गेंदबाज है, क्या ऐसा नहीं है?। हमने में कितनी बार आईपीएल में देखा है, भारत के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट में भी उसे देखा है।’ 

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाजी का आप केसे सा’मना करोगे और आपका क्या रवैया रहेगा

उन्होंने कहा, ‘ यह पिच पर नि’र्भर करेगा, मौसम की स्थिति को देखा जायेगा की धूप खिली है, हमने पहले टेस्ट में देखा कि हा’लात बदल रहे थे और आसमान में बादल छाने पर दूधिया रोशनी जलाई गई और धूप निकलने पर हा’लात फिर बदल गए। मेरे रवै’ये में पिछले मैच की तुलना में अधिक बदलाव नहीं आएगा। कार्यक्रम और अन्य चीजों के कारण हाल में मैंने लाल गेंद से काफी क्रिकेट नहीं खेला है, अगर मैं पहले टेस्ट की प्रक्रिया को जारी रखता हूं तो मैं इसी रवै’ये के साथ आगे बढ़ना चाहूंगा।’

बेयरस्टो ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में सामंजस्य बैठाना महत्वपूर्ण है। बेयरस्टो ने कहा कि उन्हें पूरी सीरीज के दौरान अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच ‘रो’मांचक जं’ग की उम्मीद है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*