रोहित-राहुल की जोड़ी ने दूसरे टेस्ट मैच में लगाई रिकॉर्ड की झड़ी? रोहित ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड।

रोहित-राहुल की जोड़ी ने दूसरे टेस्ट मैच में लगाई रिकॉर्ड की झड़ी? रोहित ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड।

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले पहले दिन भारतीय ओपनर बल्लेबाजों ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी जहा रोहित शर्मा ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया तो वही केएल राहुल भी खिलाड़ियों की लिस्ट में अपने नाम जोड़ लिया।

लार्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैस’ला किया।जिसके बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 126 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

केएल राहुल ने इंग्लैंड के खि’लाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 127 रन पर नाबाद खेली। जबकि रोहित 83 रन की पारी खेलकर वा’पस लौटे। कप्तान विराट कोहली ने 42 रन बनाए तो चेतेश्वर पुजारा मह’ज 9 रन ही बना पाए।

रोहित ने की अपने नाम एक खास उपलब्धि

भारतीय टीम के अस्थाई ओपनर बन चुके रोहित शर्मा के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कई शानदार रिकॉर्ड द’र्ज हैं। गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स के मैदान पर पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेलने उतरे इस ओपनर ने एक और उप’लब्धि अपने नाम कर ली ।

इंग्लैंड के इस ऐति’हासिक मैदान पर बतौर ओपनर तीनों फार्मेट में इंग्लैंड के खि’लाफ खेलने वाले वह दुनिया के एक मात्र खिलाड़ी बन गए हैं। वर्तमान समय ने इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा दुनिया के एक मात्र बल्लेबाज बन गए हैं

जिन्होंने लार्ड्स में तीनों फार्मेट टेस्ट वनडे और टी20 में मेज’बान टीम के  पारी की शुरुआत की है। सबसे पहले टी20 क्रिकेट में उनको वेस्टइंडीज के खि’लाफ इस मैदान पर ओपनिंग करने का मौका मिला था। वनडे में जुलाई 2018 को इंग्लैंड के खि’लाफ भारत की तरफ से रोहित ने पहली बार ओपनिंग की थी दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खि’लाफ इस मैच की पारी की शुरुआत करने के साथ ही वह तीनों ही फार्मेट में लार्ड्स में ओपनिंग करने वाले पहले बल्लेबाज बने।

राहुल लॉर्ड्स में शतक लगाने वाले बने तीसरे सलामी बल्लेबाज

भारत की तरफ लार्ड्स में अब तक कुल 10 शतक लगे जिसमे दसवां शतक राहुल के बल्ले से निकला इससे पहले वीनू मांकड ने इस मैदान पर 1952 में भारत की तरफ से पहला शतक बनाकर भारतीय टीम का खाता खोला था। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने और साथ ही पहले ओपनिंग बल्लेबाज भी इसके बाद 1990 में वर्तमान भारतीय कोच रवि शास्त्री ने शतक बनाया था। राहुल इस लिस्ट में शामिल होने वाले म’हज तीसरे ही भारतीय ओपनर हैं।

लॉर्ड्स में भारत की तरफ से लगे हैं 10 शतक

लार्ड्स में भारतीय टीम के तरफ से अभी तक 10 शतक लगे ही जिसमे इन खिलाड़ियों के नाम शुमार हे मीनू मांकड़, दिलिप वेंगसारकर, गुंडप्पा विश्वनाथ, रवि शास्त्री, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सौरव गांगुली, अजीत अगरकर, राहुल द्रविड़, अजिंक्य रहाणे इससे पहले शतक बना चुके हैं। 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*