इंग्लैंड दौरे को बीच में छोड़’कर ये दो खिलाड़ी जा रहे है घर , एक चो’टिल तो दूसरे को आई घरवालों की याद?

भारतीय टीम के दो बल्लेबाज इंग्लैंड दौरे को बीच में ही छोड़’कर घर लौट रहे हैं. ये दोनों खिलाड़ी दी हंड्रेड टूर्नामेंट में खेल रहे थे जो 100 गेंदों का खेला जा रहा था। दोनों खिलाड़ी अलग-अलग टीमों का हिस्सा थे और अपनी टीम के लिए अहम खिलाड़ी थे।

इनमे से एक खिलाड़ी को चो’ट के चलते दौरा बीच में छोड़’कर आना पड़ रहा है तो वही दूसरे खिलाड़ी को अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना है ये दोनों क्रिकेटर हैं- स्मृति मांधना और हरमनप्रीत कौर है।

आपको बताते चले की . स्मृति मांधना और हरमनप्रीत कौर इंग्लैंड में दी हंड्रेड टूर्नामेंट में खेल रही थी जो अब आगे नहीं खेलेंगी। मांधना सदर्न ब्रेव टीम के लिए खेल रही थीं और वह परिवार के साथ समय बिताने के लिए भारत लौटेंगी. उनकी ज’गह आयरलैंड की गैबी लुईस को लिया जाएगा।

वहीं हरमनप्रीत कौर चो’टिल होने के घर वापस लोट रही है वह मैनचेस्टर ऑरिजनल्स के लिए खेल रही थीं. हालांकि उनकी जगह टीम किसी को नहीं लेगी।

स्मृति मांधना का कहना है की वहा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले परिवार के साथ समय बिताना चाहती है. इस वजह से उन्होंने दी हंड्रेड से अपना नाम वापस लिया. उन्होंने एक ब’यान में कहा

, ‘मैं फाइनल तक टीम के साथ जुड़ी रहना चाहती थी लेकिन में काफी समय से परिवार से दूर हैं और आगे भी कई दौरे होने हैं. मैं टीम को लॉर्ड्स में देखूंगी और उम्मीद करती हूं कि वे अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे. यह शानदार टूर्नामेंट है और मुझे काफी मजा आया.’ स्मृति मांधना और हरमनप्रीत कौर का प्र’दर्शन दी हंड्रेड में अच्छा रहा था. हालांकि उनकी टीमों का हा’ल एक दूसरे से उल’ट रहा था.

स्मृति और हरमनप्रीत कर रही है  अच्छा प्रदर्शन

 

मांधना की टीम सदर्न ब्रेव ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है और वह अंक तालिका में सबसे ऊपर विराजमान है।  वहीं हरमनप्रीत कौर की मैनचेस्टर टीम को जीत से ज्यादा हार मिली. वह अंक तालिका की निच’ली टीमों में शामिल रही।

स्मृति मांधना ने दी हंड्रेड में अपनी आ’खिरी पारी में शानदार 52 गेंदों में 78 रन बनाए और अपनी टीम को वेल्श फायर के खि’लाफ एक रोमां’चक जीत दिलाई थी।उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में सात पारियों में 133.60 की स्ट्राइक रेट से 167 रन बनाए. वहीं हरमनप्रीत कौर ने तीन पारियां खेलीं और 104 रन बनाए. उनकी औसत 109.47 की रही.

टीम इंडिया को करना है  ऑस्ट्रेलिया दौरा

इन दो खिलाड़ियों के अलावा भारत के दूसरे खिलाड़ी  दीप्ति शर्मा (लंदन स्पिरिट), शेफाली वर्मा (बर्मिंघग फिनिक्स) और जेमिमा रॉड्रिग्स (नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स) भी ही हंड्रेड में खेल रही हैं।

भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया दौ’रे पर जाना है. इसके लिए बेंगलुरु में कैंप शुरू हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर  भारत को टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलनी ही और यह दौरा लंबा चलेगा।

आपको बताते चले की भारतीय महिला क्रिकेटर जून की शुरुआत में ही इंग्लैंड पहुंची गई थी. यहां पर उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेली है जिसके बाद बाकी खिलाड़ी घर लौट गए जबकि मांधना, हरमनप्रीत, शेफाली, दीप्ति और जेमिमा इंग्लैंड में ही दी हंड्रेड टूर्नामेंट के लिए रुक गईं अब इसलिए स्मृति मांधना ने अपना नाम वा’पस लिया है और कुछ समय परिवार के साथ रहकर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम से जुड़ेगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*