दिल्ली के हेड कोच ने दी ऑस्ट्रेलियन टीम को नसीहत कहा अगर T20 विश्व कप जीतना है तो करना होगा ये काम।

एक समय हुआ करता था जब  ऑस्ट्रेलियाई टीम का क्रिकेट में का दबदबा रहता था। हा वो बात अलग है कि इस दबदबे में बीते कुछ सालों में थोड़ा अंतर देखने को मिला है।  बांग्लादेश के खि’लाफ खेली गई 5 मैचों की T20 सीरीज में उसे 1-4 से शर्म’नाक हार का सा’मना करना पड़ा यही नही इससे पहले वेस्ट इंडीज दौरे पर भी T20 सीरीज में उसका हाल कुछ ऐसा ही रहा था।

T20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले क्रिकेट के सबसे छोटे  फॉर्मेट में उसका ये फीका प्रद’र्शन टेंशन बढ़ाने वाला है. ऐसे में उसकी टेंश’न को कम करने का काम दिल्ली के कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने किया है।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के हेड कोच रिकी पॉन्टिंग ने साफ साफ शब्दों में कंगारू टीम को  ये संदेश दिया है कि अगर वो T20 वर्ल्ड कप में बेहतर करना चाहते हैं, उसे जीतना चाहते हैं तो IPL में आकर खेलें. उन्हें यूएई में हो रहे IPL के बचे मुकाबलों में खेलना होगा।

पॉन्टिंग के मुताबिक, ” 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल में खेलकर ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी फॉर्म वापसी कर सकते है.” सेन रेडियो से बातचीत में पॉन्टिंग ने कहा, ” में उन खिलाड़ियों को विशेषकर बोलना चाहता हु जिन्होंने 3-4 महीनों से क्रिकेट नहीं खेला और वो अपनी फॉर्म वापस हासिल करना चाहते हैं तो उनके लिए IPL बेस्ट प्लैटफॉर्म है. इस लीग में उन्हें दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ और खि’लाफ खेलने का मौका मिलेगा. इससे बेहतर तैयारी T20 वर्ल्ड कप और कही नही हो सकती.”

आईपीएल में खेलो,और टी20 वर्ल्ड कप जीतो!

पॉन्टिंग ने आगे कहा कि, ” में ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हु क्योंकि मेरी टीम दिल्ली कैपिटल्स में  ऑस्ट्रेलियाई सितारे स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टॉइनिश जैसे खिलाड़ी खेल रहे हैं बल्कि में इसलिए कह रहा  हु क्योंकि यही बेहतर जरिया है खिलाड़ियों के T20 वर्ल्ड कप से पहले लय पक’ड़ने और फॉर्म में लौटने का।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ियों ने लंबे वक्त से नही खेला क्रिकेट।

ऑस्ट्रेलिया के कई स्टार क्रिकेटर्स ऐसे हैं जिन्होंने IPL 2021 के पहले हाफ के बाद से ही क्रिकेट नहीं खेला है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने दो देशों का दौरा किया पर कुछ ने आराम तो कुछ ने इंजरी के चलते खेल से दूरी बनाकर रखा।

अभी तक पैट कमिंस एकमात्र ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में खेलने से म’ना कर दिया जिसके चलते उन्होंने अपना नाम वा’पस ले लिया है. इनके अलावा बाकी और कितने खेलने के लिए उप’लब्ध होते हैं, ये अभी साफ नहीं है।

T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम अब कोई सीरीज भी खेलेगा, जिसे देखते हुए आईपीएल ही एक’मात्र रास्ता है, जिसमें खिलाड़ी खेलकर अपनी फॉर्म पाने के साथ अपने हाथ भी खो’ल सकते है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*