धोनी के रिटायरमेंट को पूरा हुआ एक साल, रिटायरमेंट के बाद पहले साल में इन 7 वजहों से सुर्खियों में बने रहे एमएस धोनी ?


15 अगस्त 2021 भारत अपना आजादी की 75 साल के रूप में मनाएगा। तो वही महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए आज का दिन उन्हे भा’वुक करने वाला है क्युकी पिछले साल 15 अगस्त 2020 को धोनी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट कैरियर को अल’विदा कह दिया था।

पिछले साल यानी 2020 में स्वतंत्रता दिवस की शाम को जब धोनी ने  कहा, तो पूरे भारत की आंखें न’म हो गई थी  शाम 7 बजकर 29 मिनट का वो समय धोनी  के हर खेल प्रेमी के ज’हन में उत’र गया था. हर कोई भरे मन से खुद को ये दिलासा देने में जुट गया कि अब उनका लाडला धोनी अब नीली जर्सी में क’भी  नहीं दिखेगा।

लेकिन इन सबसे उ’बरे धोनी और उनके चाहने वालों को आज एक साल बीत चुका है. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्या’स के पहले साल में धोनी 7 वजहों से चर्चा में बने रहे।

धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्या’स का ऐ’लान तब किया, जब वो अपनी चेन्नई की पल’टन के साथ आईपीएल 2020 में शिर’कत करने यूएई जा रहे थे। 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद ये पहली बार था जब धोनी अपने फैंस के सामने क्रिकेट खेलते दिखने वाले थे। हर किसी को धोनी और सीएसके से आईपीएल 2020 में बेह’तर प्रदर्शन की उम्मीद थी. पर, यूएई में जो हुआ उसने आईपीएल के इतिहास में सीएसके का का’ला अध्या’य लिख दिखा. पीली जर्सी वाली टीम के लिए ये आईपीएल का सबसे ख’राब सीजन गुजरा।

यूएई में खेले आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स ने ग्रुप स्टेज का अं’त सबसे नीचले पायदान पर रहकर किया. सीएसके के इस ढीले प्रदर्शन के बाद धोनी की कप्तानी सुर्खियों में छाई रही.

आईपीएल 2020 खेलकर धोनी जब यूएई से लौटे तो उन्होंने रांची स्थित अपने फार्म हाउस पर फार्मिंग का नया बिजनेस शुरू किया. महेंद्र सिंह धोनी अब क्रिकेटर से किसान की भूमिका में नजर आए. वो अपने फार्म हाउस पर ऑर्गेनिक खेती कर फल और सब्जियां उगाने लगे. खबर है कि धोनी के फार्म हाउस में उपजी फल और सब्जियों को विदेशों में बे’चा जाएगा, जिसके लिए कृषि मंत्रालय तैयारी कर रहा है.

आईपीएल 2020 में धोनी और सीएसके के खराब प्रदर्शन के बाद जिन लोगों ने स’वाल उठाए थे, उन्हें जवाब देने का वक्त भी जल्दी आ गया. अप्रैल में भारत में आईपीएल 2021 का मेला लगा, जिसके पहले हाफ में यानी शुरुआती 29 मैचों के नतीजे के बाद धोनी की टीम ग्रुप स्टेज पर अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है. एक बार फिर धोनी की कप्तानी और सीएसके का खेल लोगों की जुबा’न पर चढ़ गया. ये आलो’चकों को धोनी का करा’रा जवाब था. आईपीएल 2021 के पहले चरण के दौरान ही धोनी अपने महा’त्मा वाले लुक को लेकर भी छाए रहे, जो कि उन्होंने एड शूट के लिए अपनाया था. 

आईपीएल 2021 का पहला हाफ थमा तो महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से रांची का रूख किया. रांची में कुछ दिन बिताने के बाद वो अपने पूरे परिवार और दोस्तों के साथ शिमला घूमने गए, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाईं रही. इसी दौरान धोनी की एक तस्वीर बड़े जोर शोर से वायरल हुई, जिसमें वो रांची एयरपोर्ट के सुरक्षा गार्ड के साथ नजर आ रहे थे.

शिमला भ्रम’ण के बाद धोनी आईपीएल 2021 की तैयारियों में मशगूल होते, उससे पहले फराह खान के डायरेक्ट किए एक एड शूट में नजर आए. इस एड शूट की खास बात ये रही कि धोनी इसमें टीम इंडिया की उस रेट्रो जर्सी में नजर आए, जिसमें उन्हें देखने की फैंस को उम्मीद नहीं थी. ये रेट्रो जर्सी मौजूदा टीम इंडिया की पह’चान है. जिस एड के लिए धोनी ने ये जर्सी पहनी है वो एक अगरबत्ती ब्रांड का एड बताया जा रहा है

इस एड शूट के बाद धोनी का नया और स्पोर्टी हेयरस्टाइल भी चर्चा में रहा. धोनी के बालों को ये नया लुक मशहूर हेयरस्टाइलिस्ट अलिम हकीम ने दिया है. एमएस धोनी पिछले दिनों अपने ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाए जाने को लेकर भी चर्चा में रहे. इसे लेकर धोनी के समर्थकों ने ट्वि’टर की काफी खि’ल्ली उड़ाई. हा’लांकि बाद में फिर धोनी के ट्वि’टर अका’उंट पर ब्लू टिक लगा दिया गया.

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज यानी बाकी बचे 31 मुकाबलों में शिरकत करने लिए यूएई रवाना होने से पहले धोनी ने चेन्नई साउथ के सुपरस्टार विजय से मुलाकात की. विजय, चेन्नई में ही अपनी फिल्म ‘बिस्ट’ की शूटिंग कर रहे थे. दोनों की मुला’कात गोकुलाम स्टूडियो में हुआ. थाला’पथी विजय और थाला धोनी की इस मुला’कात की तस्वीर को फैंस ने पिक्चर ऑफ द डे क’रार दिया

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*