इंग्लैंड का एक और खिलाड़ी चो’टिल ? इतिहास में पहली बार अपने घर पर सीरीज हा’रेगा इंग्लैंड! पांच मुख्य खिलाड़ी पहले ही सीरीज से हो चुके हे बाहर?

अंग्रेजो के लिए मुसी’बत थमने का नाम नही ले रही है लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच गवा’ने के बाद अब एक और  खिलाड़ी चोटि’ल हो गया है और लग’भग सीरीज से बाहर होने की कगार पर खड़ा है। ऐसे में अंग्रेजो को डर है कि वो सीरीज ना गवा बैठे क्युकी इंग्लैंड के पहले ही चार मुख्य खिलाड़ी चो’टों के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं।

तो वही तेज गेंदबाज मार्क वुड दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपने कंधे में चो’ट लगवा बैठे जिसके चलते उनका तीसरे टेस्ट मैच संभ’व नही लग रहा है। इंग्लैंड पहले ही चो’टों की सम’स्या के कारण कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेल रहा है।

उसने लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट 151 रन से गं’वाया और वह पांच मैचों की सीरीज में अभी 0-1 से पीछे चल रहा है. चोटि’ल खिलाड़ियों की लिस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स का नाम शा’मिल है जो पहले ही श्रृंखला से बाहर हो गये हैं ।

तो वही टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने मान’सिक स्वा’स्थ्य कारणों से अनि’श्चित’काली’न अवकाश लिया है. अब वुड भी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से हैडिंग्ले में खेला जाना है आपको बता दे की पहला टेस्ट नॉटिघम में खेला गया था और अब  तीसरे टेस्ट के लिए 18 अगस्त को ही टीम का ऐला’न होना है.

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने मंगलवार को कहा, ‘चिकित्सक उसकी चो’ट पर नजर रखे हुए हैं. और आने वाले दो दिनों में स्थिति अधिक स्प’ष्ट हो जाएगी. चिकित्सकों और वुड के साथ बात करके ही कोई फैसला करेंगे. अगर वह ठीक नहीं हैं तो नहीं हैं. मैं नि’श्चित तौर पर उस पर खेलने का दबा’व नहीं डालूंगा अगर वह मुझसे कहेगा कि वह ठीक नहीं है. मैं उसका ध्या’न रखूंगा.’

आपको बताते चले की  मार्क वुड को लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन फील्डिंग के दौरान चो’ट लगी थी. हालांकि बाद में वे मैच में खेलते रहे थे. लेकिन पांचवें दिन गेंदबाजी करने के बाद उनकी चो’ट बढ़ गई, जिसके  चलते वो तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते है।

इंग्लैंड की टीम में दिखेगी नयी सलामी जोड़ी

इंग्लैंड की मुसी’बत बढ़ाने का जिम्मा सलामी जोड़ी ने भी ले रखा है जो लगातार फे’ल हो रहे हैं लॉर्ड्स टेस्ट में दोनों ओपनर रॉरी बर्न्स और डॉम सिबली के साथ ही तीसरे नंबर के बल्लेबाज हसीब हमीद एक-एक बार जीरो पर आउट हुए थे.सिबली का हाल पिछले कुछ समय से ख’राब हो चल रहा वो लगातार फ्लॉ’प हो रहे हैं. जिसे देखते हुए टीम मैनेजमेंट सिबली को बाहर बैठा कर बर्न्स के साथ हमीद को ओपनिंग करवा सकता है।

इसके अलावा जेम्स विंस और डेविड मलान की वा’पसी हो सकती हैं ये दोनों 2017-18 के एशेज दौरे के वक्त टीम का हिस्सा थे. इसके बाद से ये दोनो टिम से बाहर चल रहे हैं. इनके अलावा टीम के पास कोई और वि’कल्प मौ’जूद नही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*