बेल बॉटम से हॉलीडे तक इन आठ फिल्मे में देशभक्ति के रंग में नजर आए अक्षय कुमार?

भारतीय सिनेमा और देशभक्ति हमेशा साथ-साथ चलते रहे हैं बॉलीवुड के तमाम सुपरस्टार ने देशभक्ति की फिल्में फैंस के सामने पेश की हैं. इस लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम टॉप पर आता है. अक्षय की फिल्म बेल बॉटम अभी कुछ दिन पहले ही पर्दे पर रिलीज हुई है. इसी कड़ी में हम आज हम आपको अक्षय कुमार की देशभक्ति में डूबी हुई फिल्मों से रूबरू करवाएंगे.

2016 में अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट रिलीज हुई जो की पूरी तरह देशभक्ति के रंग में डूबी हुई थी अक्षय कुमार स्टारर फिल्म एयरलिफ्ट 2016 में रिलीज हुई थी. हमने फिल्म में देखा की केसे रंजीत कटियाल के रोल में दिखाई दिए अक्षय कुमार कुवैत से एक लाख सत्तर हजार हिंदुस्तानियों को वहां से बचाकर भारत लाए थे. यह भारत के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी.

केसरी फिल्म लोगो के दिलो में बस गई है जिसे फैंस भूल नही सकते यह फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी केसरी फिल्म में हवलदार ईशर सिंह की कहानी को दर्शाया गया था जो सारागढ़ी की लड़ाई में 21 सिखों की एक सेना के साथ 10,000 अफगानों के खिलाफ जंग लड़ता है.

हाल ही में नीरज चोपड़ा ने देश के लिए गोल्ड जीतकर ये बता दिया की गोल्ड एक खिलाड़ी के लिए गोल्ड के मायने रखता है अक्षय कुमार स्टारर गोल्ड में भी देशभक्ति का जुनून दिखाया गया था. गोल्ड एक बॉलीवुड ड्रामा फिल्म है,जो स्वतंत्र भारत को ओलंपिक में मिले पहले गोल्ड मेडल की कहानी को दर्शाती है.

2004 में पर्दे पर रिलीज हुई अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों इस फिल्म में कई बड़े स्टार्स दिखाई दिए थे. फिल्म में अक्षय ने अपने छोटे से रोल से हर किसी को हैरान कर दिया था.

अक्षय कुमार स्टारर हॉलीडे फिल्म पूरी तरह से एक्‍शन और मनोरंजन से भरी थी. इस फिल्‍म की कहानी भारतीय सेना के खुफिया अधिकारी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक आतंकवादी साजिश को बेनकाब करने की कोशिश करता है.

2015 में रिलीज हुई बेबी फैंस के बीच काफी ज्यादा पसंद की गई थी. अक्षय कुमार फिल्म में अजय के किरदार में दिखाई दिए जो कि भारत की न्यूमरो काउंटर एंटेलिजैंस का एजेंट होता है.

मल्टी स्टारर स्पेशल 26 फैंस के बीच काफी पसंद की थी, इस फिल्म में देशभक्ति के फ्लेवर को परोसने की कोशिश की गई थी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*