एंडरसन ने कहा बुमराह ने दूसरे टेस्ट मैच में ची’टिंग की ? मैने अपनी आखों से देखा!

भारत और इंग्लैंड के बीच समा’प्त हुए लॉर्ड्स टेस्ट मैच कई वजहों से याद किया जाएगा. इस टेस्ट में भारत ने एकजुट प्रद’र्शन करके अंग्रेजो को 151 रन से ह’राया।

लेकिन इस मैच में दोनों टीमों के बीच मा’हौल भी गर’मा गया था। आम’तौर पर शांत रहने वाले जसप्रीत बुमराह  भी लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान काफी एग्रे’सिव दिखे ।इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से उनकी जोर’दार नोक’झोक हुई और साथ में मुंहज’बानी जं’ग भी देखने को मिली।

तीसरे दिन के खेल के आ’खिरी सत्र की जिसमे यह जुबा’नी जं’ग शुरू हुई जो मैच के आ’खिरी दिन तक चली। इस दौरान जेम्स एंडरसन ने पवे’लियन लौ’टते समय बुमराह से कुछ कहा था

बाद में इन दोनों के छींटा’कशी के चलते ही मा’हौल में ग’र्मी आई और भारत ने आ’खिरी दिन जीत के लिए जी जा’न लगा दिया तो वही विराट कोहली ने अंग्रेजों को परे’शान करने में कोई क’सर नहीं छोड़ी.

बताते चले की मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की पारी को ज’ल्दी से समे’टने की को’शिश में जसप्रीत बुमराह ने लगा’तार बाउंसर्स फें’की. लेकिन उनका पैर कई बार क्रीज की लाइन को भी पार कर गया।

आपको बता दे की बुमराह को 10 गेंद का ओवर डा’लना पड़ा जिसमे चार नो बॉल शामिल थी. साथ ही उन्होंने एंडरसन को शॉर्ट पिच गेंदों से का’फी परे’शान भी किया. इससे एंडरसन ना’राज हो गए

जिसको लेकर खेल ख’त्म होने के बाद एंडरसन ने बुमराह को काफी भ’ला-बु’रा कहा. तो वही अब  रविचंद्रन अश्विन ने खुलासा किया है कि दोनों के बी’च क्या बातचीत हुई और एंडरसन ने बुमराह से क्या कहा था. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर से बात की.

एंडरसन हुए थे बुमराह की बाउंसर से नाराज

फील्डिंग कोच श्रीधर ने अश्विन से कहा कि खेल समा’प्त होते ही एंडरसन ने बुमराह से खुश नही थे और उन्होंने बाद में बुमराह को कुछ कहा।

उनकी बात सुनकर बुमराह को हसी आ गई और जिसे देखकर एंडरसन का मू’ड और ख’राब हो गया एंडरसन का कहना था की उन्होंने मेरे सा’मने काफी ते’ज गेंदबाजी की उनका कहना है।

जब बाकी बल्लेबाज खेल रहे थे तब वह 80 से 85 मील प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग कर रहा था। लेकिन जैसे ही वह आए तो उन्होंने 90 मील के हि’साब से बॉल डा’लना शुरू कर दिया. यह ची’टिंग है. जिसे देखते हुए बुमराह ने एंडरसन से कहा था कि जो कुछ हुआ वह जान’बूझकर नहीं किया. लेकिन एंडरसन इस बात को नही मा’नने वाले थे जिसके बाद उन्होंने कहा की वो भारतीय खिलाड़ियों को दे’ख लेंगे।

इसके बाद बुमराह जब पांचवे दिन बैटिंग करने आए तो मा’मला और ब’ढ़ गया  कई अंग्रेज खिलाड़ियों ने उनसे छींटा’कशी की. लेकिन बुमराह ने इन सब से परे पहले बैट और फिर बॉल से ज’वाब देते हुए मैच अपने ना’म कर लिया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*