T20 डेब्यू में हैट्रिक लेकर मचाया था तह’लका पहले मिली टी20 विश्व कप में जगह,अब आईपीएल से भी आया बु’लावा!

कहते है की जब ऊपर वाला देता है तो झ’प्पर फा’ड़ के देता है और आजकल ऊपर वाला ऑस्ट्रेलिया के 26 साल के तेज गेंदबाज नाथन एलिस के ऊपर मेहर’बान है जिनके लिए अगस्त का महीना किसी सपने से कम नही है।

6 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में डेब्यू करने वाले नाथन एलिस ने पहले ही मैच में है’ट्रिक ली और रि’कॉर्ड प्रद’र्शन से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा जिसका इ’नाम उन्हे दो दिन के अंद’र मिल गया है।

सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप की टीम में उन्हे चु’ना और अब ख’बरे हे की उन्हे आईपीएल से भी बुलावा आ गया ही जी हां रिपो’र्ट्स के मुता’बिक, एलिस को केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने सा’इन कर लिया है।

19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे IPL 2021 सीजन के दूसरे चरण में एलिस पंजाब की टीम का हि’स्सा होंगे आपको बताते चले की पंजाब के दो तेज गेंदबाजों- झाय रिचर्डसन और राइली मेरेडिथ फिट’नेस सं’बंधी सम’स्याओं के का’रण टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई दोनों तेज गेंदबाजों को पंजाब ने इस साल की शुरुआत में हुई नी’लामी में ऊंचे दामों में खरी’दा था और उन्होंने भारत में हुए सीजन के शुरु’आती मैच खेले थे.

मेरेडिथ-रिचर्डसन के रिप्ले’समेंट बने एलिस

पंजाब को इन दोनों गेंदबाजों के रिपेल्स’मेंट की जरू’रत थी और उन्होंने रि’कॉर्ड बनाने वाले नाथन एलिस को सा’इन किया. रिपोर्ट में पंजाब किंग्स के अधि’कारी सतीश मेनन के हवा’ले से बताया गया कि

, “हमें झाय और राइली की फिट’नेस के बारे में कल तक पता नहीं था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ही पता चला कि वे आईपीएल का हि’स्सा नहीं बन सकेंगे. हमने एलिस को रिप्ले’समेंट के तौर पर सा’इन किया है. हम दूसरे रिप्ले’समेंट का ऐ’लान भी एक-दो दिन में करेंगे. हम कुछ खिलाड़ियों के साथ बात कर रहे हैं. अनिल (कोच अनिल कुंबले), जल्द ही अंति’म फै’सला करेंगे.”

आपको बताते चले की ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड की मीडिया वेब’साइट ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ ने एलिस के आईपीएल डील की जानकारी दी थी, जिसके अनु’सार लीग की तीन बड़ी फ्रेंचा’इजियों ने ऑस्ट्रेलियाई पेसर से सं’पर्क किया था।

और आखि’रकार पंजाब की टीम के साथ डी’ल हो गई आपको ये जानकर है’रानी होगी कि इस साल की शुरु’आती नीला’मी मे नाथन नहीं बिक सके थे.

शानदार डेब्यू में बनाया विश्व रि’कॉर्ड

नाथन एलिस ने 6 अगस्त को ढा’का में बांग्ला’देश के खि’लाफ टी20 मैच से अपना अंतररा’ष्ट्रीय डे’ब्यू किया था और है’ट्रिक लेकर सबको चौ’का दिया था एलिस ने पारी के आ’खिरी ओ’वर की आ’खिरी 3 गेंदों में ये हैट्रिक ली थी।

और वो दुनिया के प’हले खिलाड़ी बने जिन्होंने टी20 डे’ब्यू में हैट्रिक ली और टी20 इति’हास में हैट्रिक लेने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी बने।

इनसे पहले ब्रेट ली और एशटन एगर ऑस्ट्रेलिया के लिए टी 20 में है’ट्रिक ले चुके है।जिसके चलते उन्हें गुरूवार 19 अगस्त को ही एलिस को टी20 विश्व कप के लिये ऑस्ट्रेलिया की टीम में जग’ह मिली. वह तीन रिजर्व खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें किसी खिलाड़ी के बा’हर होने की स्थि’ति में मुख्य स्क्वॉ’ड में शा’मिल किया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*