रोहित – कोहली नही ये खिलाड़ी जिता’एगा भारतीय टीम को विश्व कप : गौतम गंभीर

आईसीसी ने विश्व कप का शेड्यू’ल जा’री कर दिया है जिसे देखते हुए हम ये कह सकते है की टी20 विश्व कप की उ’ल्टी गि’नती अब शुरू हो चुकी है। इसके लिए सभी देशों ने अ’पनी तैया’री शुरू कर दी है।

क्रिकेट विशे’षज्ञ की माने तो इस बार विराट कोहली की अगु’वाई वाली भारतीय टीम को इस बार टी-20 विश्व कप के प्रब’ल दावेदा’रों में से एक माना जा रहा है।

ये बात तो हम सब जानते हैं की भारतीय टीम में विस्फो’टक बल्लेबाजों की भर’मार है उसी के साथ गेंदबाजी में भी भारतीय यूनि’ट में काफी मज’बूत दिख रही है। जबकि गेंदबाजी में भी टीम के पास एक से बढ़’कर एक बढ़ि’या गेंदबाज मौ’जूद है।

यूएई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में कौन सा खिलाड़ी ए’क्स फैक्ट’र सा’बित होगा ये देखने वाली बात होगी लेकिन इन सबके बीच इसका ज’वाब भारत के पू’र्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिया है।
गंभीर के मुता’बिक, विराट कोहली, रोहित शर्मा नहीं, ब’ल्कि जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के विश्व कप में ए’क्स फै’क्टर रहेंगे। 

गंभीर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के शो पर बात करते हुए कहा, ‘भारतीय टीम के काफी अच्छे चां’स हैं। उनके पास हर वि’भाग में दम’दार खिलाड़ी हैं। उनके पास बैटिंग बढ़िया है, उनके पास अच्छे स्पिनर्स हैं। उनके पास बढ़िया तेज गेंदबाज भी मौजूद हैं। जब आपके पास जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज हो, तब तक आपके पास हमेशा ही ए’क्स फै’क्टर रहेगा।

वह टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़े ए’क्स फै’क्टर सा’बित हो सकते हैं। आप विराट कोहली और रोहित शर्मा के ईद-गिर्द ही प्ला’न बनाते हैं रहेंगे मुझे भरो’सा है। लेकिन, एक खिलाड़ी जिस पर नि’गाहें रहने वाली हैं वह जसप्रीत बुमराह हैं क्योंकि अगर उनकी फॉ’र्म शान’दार रहती है और वह बेहत’रीन प्रद’र्शन करने में सफ’ल रहते हैं तो भारत खि’ताब का प्र’बल दा’वेदार बन जाएगा।’

गंभीर ने भारत और न्यूजीलैंड के बी’च होने वाले मुका’बले को लेकर गंभीर ने कहा,बिलकुल 50-50
‘। जब आप इतने बड़े टूर्नामेंट में जाते हैं, तो रिकॉ’र्ड्स सिर्फ मीडि’या और फैन्स के लिए होते हैं। रि’कॉर्ड्स खिलाड़ियों के लिए मा’यने नहीं रखते हैं

एक खिलाड़ी रिकॉ’र्ड के बारे में सोचता भी नही है हां, आप हम व्यक्तिगत रिकॉ’र्ड के बारे में जरूर सोचते हैं। अगर एक बल्लेबाज किसी एक गेंदबाज के खि’लाफ सं’घर्ष कर रहा है तो वह उसके दिम’गा में रहता है।

लेकिन, पाकिस्ता’न भारत के खि’लाफ कभी नहीं जी’ता और टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खि’लाफ कभी नहीं जी’त सकी है यह मैट’र नहीं करता है।’ भारत और न्यूजीलैंड की टीम यूएई और ओमान में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में 31 अक्टूबर को एक दूसरे के खि’लाफ मै’दान पर उत’रेंगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*