पिछ’ले 10 दिन में चार भारतीय खिलाड़ियों ने लिए सन्या’स? लि’स्ट में मुंबई के बड़े खिलाड़ी का नाम भी शा’मिल?

पिछ’ले 10 दिनों में भारत के चार बड़े खिलाड़ियों ने सन्या’स की घोष’णा की है जो प्रोफे’शनल क्रिकेटर बनने की चा’ह में अमे’रिका का रु’ख कर रहे हैं।


अब इस लि’स्ट में मुंबई के हरमीत सिंह का नाम भी जु’ड़ गया है हरमीत ने अमेरि’का की मेजर क्रिकेट लीग के सीए’टल थंडर’बोल्ट के साथ करा’र किया. हरमीत से पहले कुछ और खिलाड़ी भी ऐ’सा कर चुके हैं.

अभी कुछ दिन पहले भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप जि’ताने वाले कप्तान उन्मुक्त चंद ने भी अमेरिका में अपने प्रोफेश’नल करि’यर के लिए रिटा’यरमेंट का ऐला’न कर दिया है। वो भी जल्द ही अमेरिका रवा’ना होने वाले हैं. उन्होंने ट्विट’र पर इस बारे में जान’कारी दी थी और कहा था की उन्हें दु’ख है कि वह कभी भी भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे.

30 साल की उ’म्र में संन्या’स लेने वाले मनन शर्मा
दिल्ली रणजी टीम के लिए खेला करते थे लेकिन अब उन्हें विदे’श में बेहतर मौ’के की उम्मी’द है इसलिए उन्होंने अमेरिका के कैलि’फोर्नि जाने का फैस’ला किया है कभी मनन आईपीएल में कोलकाता नाइटरा’इडर्स के स्क्वॉ’ड का हि’स्सा हुआ करते थे।

भारत के पू’र्व अंडर-19 विश्व कप विजेता स्मि’त पटेल ने भी जून में भारतीय क्रिकेट से संन्या’स ले लिया था. स्मित को बारबा’डोस ट्राइ’डेंट्स ने कैरेबिय’न प्री’मियर ली’ग (सीपीएल) के लिए चु’ना था. स्मित ने पु’ष्टि की थी कि उनके क्रिकेट करि’यर का ‘इंडिया चैप्ट’र’ ख’त्म हो गया है.

सन्या’स से लेकर अमेरिका जाने वालों की लि’स्ट में दिल्ली के पूर्व बल्लेबाज मिलिंद कुमार का नाम भी आता है मिलिंद अब अमेरिका में माइ’नर लीग क्रिकेट में खेलते नज’र आएंगे वो फिला’डेल्फियंस की टीम का हि’स्सा होंगे। 30 साल के मिलिंद के अमेरिकी लीग में खेलने की सूच’ना खुद लीग ने एक ट्वी’ट कर दी थी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*