एक बार फिर दर्शको ने की बदत’मीजी , मोहमद सिराज पर फें’की गेंद ! स्कोरकार्ड दिखा’कर भी चिढ़ा’या?

इंग्लैंड में भारतीय खिलाड़ियों के साथ बदत’मीजी करने का सिल’सिला था’मने का नाम नही ले रहा है,
तीसरे टेस्ट मैच में फील्डिंग कर रहे मोहमद सिराज दर्श’को के निशा’ने पर आ गए और दर्शको ने परेे’शान तो किया ही साथ में बदत’मीजी भी की।

इससे पहले केएल राहुल के साथ भी ये घट’ना हो चुकी हैं जब उनके ऊ’पर दर्शको ने बोटल के ढक्क’न फें’के था साथ में कुछ अ’पश’ब्द भी कहे थे।

लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में जब भारतीय टीम फील्डिंग कर रही थी तब बाउंड्री पर ख’ड़े मोहम्मद सिराज के ऊ’पर दर्श’को ने गेंद फें’की और उन्हे स्कोर कार्ड दि’खा कर चिढ़ा’ना भी शुरू कर दिया था।

इससे पहले भी सिराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर न’स्लीय टिप्पणि’यों का शिका’र हुए थे इस बात का खुला’सा पहले दिन का खेल समा’प्त होने के बाद ऋषभ पंत ने किया था उन्होंने कहा सिराज जब बाउंड्री पर फी’ल्डिंग कर तब यह घट’ना घ’टी।

जिसे टीवी कैम’रों ने भी दिखाया कि कोहली इस बात से गु’स्सा थे आपको बता दे कि यह लगा’तार दूसरा मैच है जब बा’उंड्री के पास खड़े भारतीय खिलाड़ियों को दर्श’कों ने निशा’ना बनाया. लॉर्ड्स टेस्ट के दौ’रान दर्श’कों ने शैंपे’न की बोत’लों का कॉ’र्क मैदा’न में फें’का था. इनमें से कुछ कॉ’र्क वहां पर तै’नात केएल राहुल के पास प’ड़े थे.

ऋषब पंत ने सिराज वाली घट’ना के बारे में मी’डिया से कहा, ‘मुझे लगता है कि किसी ने सिराज पर गेंद फें’की. इसलिए कोहली ना’राज थे. आप जो चाहे वह कह सकते हैं लेकिन खिलाड़ियों पर सा’मान म’त फें’किए. मेरे हिसा’ब से यह क्रिकेट के लिए ठीक नहीं है.’ पहले दिन के खेल के दौ’रान सिराज की दर्श’कों के साथ बात करने की त’स्वीर भी सामने आई. बताया गया कि दर्शक सिराज को बा’र-बा’र भारत के स्को’र को लेकर चि’ढ़ा भी रहे थे।

लेकिन यहां भारतीय खिलाड़ी भी पी’छे नहीं रहे और  ज’वाब दिया और हाथों के इ’शारे से बताया कि स्कोर 1-0 है या’नी सीरीज में भारत 1-0 से आ’गे है. तीसरे टेस्ट की पहली पारी में भारत 78 रन पर निप’ट गया था,

आपको बता दे कि 27 साल के मोहम्मद सिराज वर्त’मान सीरीज में भारत के सबसे काम’याब गेंदबाजों में से एक हैं. उन्होंने पहले दो टेस्ट में 11 विकेट लि:ए थे. लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की जीत में उनका अह’म योग’दान था जहां उन्होंने आठ विकेट लिए थे.

ऑस्ट्रेलिया में सिडनी टेस्ट में भी हुई थी बदस’लूकी

इससे पहले मोहम्मद सिराज को साल के शुरु’आत में ऑस्ट्रेलिया दौ’रे पर भी दर्श’कों की बदस’लूकी का सामना करना पड़ा था. सिडनी टेस्ट के दौरान कुछ दर्श’कों ने उन पर नस्ली’य टिप्प’णियां की थी और उन्हें अलग-अलग ना’मों से पुका’रा था।

जिसके चलते खेल को रो’कना पड़ा था और उ’त्पाती दर्श’कों को मै’दान से बा’हर किया गया था. सिराज और अजिंक्य रहाणे ने तब इस बारे में अंपायर से शि’कायत की थी. इसके चलते काफी वि’वाद हुआ था.

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारत की हाल’त खरा’ब रही. टीम इंडिया पहले बैटिंग करते हुए 78 रन पर सिम’ट गई. इसके ज’वाब में इंग्लैंड ने बिना नुक’सान के 120 रन बना लिए थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*