ऋषभ पंत के दस्ताने को लेकर बीच मैच में म’चा बवा’ल, अंपायरों से बात करते दिखे कोहली, जानिए क्या है पूरा मा’मला

लीड्स में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम काफी मज’बूत स्थि’ति में पहुंच चुकी है जिसमे उन्होंने मैच के दूसरे दिन भारत पर बड़ी ली’ड हासि’ल कर ली थी।

एक तरफ भारतीय टीम के हाथो से ये मैच फिस’लता जा रहा था वहीं दूसरी ओर भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत के दस्ता’नों को लेकर मैदा’न पर बवा’ल म’च गया अंपायरों ने पंत को बीच मैच में उनके  ग्ल’व्स में लगी टेप ह’टाने को कहा।

अंपायर के कहने पर पंत ने ह’टाई टेपिंग

मैच के दूसरे दिन के तीसरे सेशन के शुरू होते ही अंपायर ने पंत को बुलाकर उनसे कहा कि वह अपने दस्तानों पर लगी टेपिं’ग को ह’टाएं आपको बता दे एमसीसी का’नून विकेटकीपरों को ग्लव्स पर चौथी और पांचवीं उंगलियों को टेप करने की अनु’मति नहीं देता है।

इसके बारे में अंपायर एलेक्स व्हार्फ कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत के साथ बातचीत करते दिखाई दिए उसके बाद, पंत ने कोहली के साथ तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को देखते हुए ग्लव्स से भूरे रं’ग के टेप को हटा’ना शुरू कर दिया.

इंग्लिश कमेंटेटर्स ने बताए नि’यम

इस दौरान कमेंट्री कर रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन, ने मै’दान पर होने वाली घ’टना का स्पष्टी’करण किया और कहा
‘वेबबिंग के बारे में खेल के निय’मों में बहुत कुछ है, लेकिन हम तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ से सुन रहे हैं कि उन्हें अनु’मति नहीं थी और उन्हें अपने ग्लव्स इस तरह टेप करने की अनु’मति नहीं है, इसलिए उन्होंने पंत से कहा है कि उस टेप को उ’तारो।

तो वही लॉयड कहा कि अंपायर्स को मलान को बल्लेबाजी के लिए वा’पस बुला’ना चाहिए. उन्होंने कहा कि चूं’कि यह अवै’ध तरी’के से किया गया आ’उट था. विकेटकीपर ने कैच लेते समय अ’वैध तरीके से अपने दस्ता’नों पर टेप बां’ध रखी थी और साथ ही मलान के आ’उट होने और तीसरे सेशन के शुरु’आत से पहले जब पंत से टेप ह’टाने को कहा गया, इस बी’च कोई गेंद नहीं फें’की गई थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*