1 मैच 32 विकेट ओर रविचंद्रन अश्विन ये फॉर्मू’ला भारत को जिताएगा चौथा टेस्ट मैच ?

तीसरे टेस्ट मैच हार’ते ही भारत का इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर टू’टता नजर आ रहा है जिसके लिए भारतीय टीम चौथे मैच में साम दाम द’ण्ड भेद सब कुछ आज’माने को तैया’र होगी।

1 मैच 32 विकेट ओर रविचंद्रन अश्विन अब ये फॉर्मू’ला ही भारतीय टीम को चौथा टेस्ट मैच जिताएगा हम ऐसा क्यों कह रहे हैं आइए आपको समझते हैं।

ओवल टेस्ट में अश्विन के खेलने के कितने प्रतिशत चां’स है ये अभी कोई नही जानता तो वही भारतीय टीम को चौथा टेस्ट जीतने के लिए क्या करना होगा ये उससे भी बड़ा स’वाल है लेकिन इन दो सवा’लों का एक ज’वाब है रविचंद्रन अश्विन।

ओवल में जहा चौथा टेस्ट मैच खेला जाना है वहा पिछला टेस्ट मैच 11 जुलाई को खेला गया था और इस टैस्ट मैच में कुल 34 विकेट गि’रे थे जिसमे से 32 विकेट स्पिनर ने लिए थे ।

खास बात ये रही थी की रविचंद्रन अश्विन भी इस मैच का हि’स्सा थे और उन्होंने इस मैच में 32 में से 7 विकेट लिए थे।

ये मुका’बला भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले 11 जुलाई को ये मुकाबला इंग्लैंड की दो काउंटी टीमों सरे और समरसेट के बीच हुआ था, जिसमें अश्विन ने भी शिर’कत की थी. अश्विन इस मुका’बले में सरे के लिए खेले थे.

समरसेट और सरे के बीच खेला गया ये मैच ड्रॉ रहा था. इस मुका’बले में दोनों पारियों को मिलाकर कु’ल 34 विकेट गि’रे, जिसमें 32 विकेट सिर्फ स्पिनर्स ने लिए और इन 32 विकेटों में 7 विकेट अश्विन के भी शा’मिल थे।

अश्विन ने पहली पारी में एक विकेट लिया था तो दूसरी पारी में 6 बल्लेबाजो को आउट करने में स’फल रहे थे। अश्विन के अलावा जैक लीच भी इस मैच में खेल रहे थे जिन्होंने 6 विकेट लिए थे कुल मिलाकर स्पिनर के हाथ 32 विकेट लगे थे जिससे ये साफ है कि ये पीच स्पिनर के लिए सोने से कम नही है।

स्पिन ट्रैक पर भारतीय टीम चलेगी जी’त की राह

  1. अभी टीम मैनेजमेंट पीच की स्थि’ति का जायजा ले सकती है अगर पीच स्पिन की मददगा’र साबि’त होती हैं तो भारत की जीत प’क्की है क्युकी भारतीय टीम के पास एक नही पूरे तीन स्पिनर है जो इंग्लैंड की टीम को पानी पिला सकते इस मैच में रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के लिए तुरुप का इक्का साबि’त हो सकते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*