हेटमायर ने ड्वेन ब्रावो पर ताा’ना बल्ला! पूरे मैच में दो घट’नाओं ने सबका ध्या’न अपनी तरफ खीं’चा?

अगले दो तीन महीनो में वि’श्व क्रिकेट पर टी 20 क्रिकेट की खुमा’री छाने वाली है जहा सितम्बर में आईपीएल शुरू होगा वही उसके बाद नंबर में टी 20 विश्व कप होना है।

IPL 2021 का बाा’जार सजने वाला है. लेकिन उससे पहले वेस्ट इंडीज की धर’ती पर छाई है कैरेबियन प्रीमियर लीग की खुमा’री. यहां 6 टीमों के बी’च घमा’सान म’चा है हर टीम जीत के लिए ए’ड़ी चो’टी का जो’र लगा रही है. इस बीच रन बर’स रहे हैं तो विकेटों की पत’झड़ भी दिख रही है।

लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसा भी देखने को मिला जो ज’रा हट’के रहा. गुदगु’दाने वाला भी रहा. 29 अगस्त को सीजन का 8वा मैच में पैट्रियट्स और गुयाना वॉरियर्स के बीच खेला गया इसी मुका’बले के दौरा’न हेटमायर का ड्वेन ब्रावो पर बल्ला तान’ने वाला अंदा’ज भी दिखा

ये घट’ना गुयाना वॉरि’यर्स के बल्लेबाजी के दौ’रान घ’टी. गुयाना की इनिंग का 13वां ओवर चल रहा था और उसकी चौथी गेंद फें’की जा चुकी थी. ये ओवर सेंट किट्स एंड पैट्रियट्स के कप्तान ब्रावो डाल रहे थे. हुआ ये कि चौथी गेंद फें’कने के बाद ब्रावो गि’र प’ड़े।

तभी रन ले रहे हेटमायर ने मजाकिया अंदा’ज में उनपर बल्ला ता’न दिया. हा’लांकि, फिर बाद में हेटमायर और उनके पार्ट’नर हफीज, दोनों ने ब्रावो को गले से लगा’कर खेल की स्प्रि’ट का शान’दार नमू’ना पे’श किया.

पिच का मुआ’वना करने आया मु’र्गा

एक और फनी वा’क्या इसी मैच में सेंट किट्स की इनिंग के दौरा’न घ’टा. हुआ ये कि 10 ओवर का खेल हो चुका था. तभी मैदान पर कहीं से एक मु’र्गा चला आया, जिसके चलते खेल कुछ पल के लिए रु’का रहा. बाह’र नि’काले जाने से पहले मुर्गे ने पूरे शा’न के साथ फील्ड पर च’क्कर लगाया मानो वो पिच का मुआ’वना करने आया हो।

ड्वेन ब्रावो की अगु’वाई में पैट्रियट्स ने गुयाना वॉरियर्स के खि’लाफ मुका’बले को 4 गेंद पहले ही 6 विकेट से जीता. पहले खेलते हुए गुयाना ने पैट्रियट्स को 167 रन बनाने का ल’क्ष्य दिया था, जिसे उसने 4 विकेट खो’कर 19.2 ओवर में हासि’ल कर लिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*