टी20 विश्व कप से पहले ये तीन खिलाड़ी दे रहे ऋषभ पंत को कड़ी टक्कर? टीम से काट सकते हैं पत्ता?

ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्या’स के बाद भारतीय टीम की विकेट कीपिंग कि जिम्मे’दारी बखू’बी निभा’ई है और बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज तीनो फॉर्मे’ट में अपनी जगह प’क्की की है लेकिन इंग्लैंड दौ’रे पर उनकी फॉ’र्म अभी तक कुछ खा’स नहीं रही है जिसे देखते हुए टी20 विश्व कप से ये तीन खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं।

ईशान किशन

भारतीय क्रिकेट में जब से ऋषभ पंत जैसा युवा खिलाड़ी आया है उसी पीढ़ी में उनके साथ ही झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भी अपनी प्रति’भा को लो’हा मनवा’या है ।

ईशान ने बीते आईपीएल सीजन में अपने प्रदर्श’न से खास तरह की चम’क बिखे’री है भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके ईशान किशन में भी हुन’र की कोई क’मी नहीं है इस खिलाड़ी ने अपने हु’नर से पिछले कुछ समय से चयनकर्ताओं का ध्या’न लगा’तार खीं’चा है।

ओर अगर ऋषभ पंत का ऐसा ही फॉ’र्म रहा या फिर वो चोटि’ल होते हैं तो बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन भारतीय टीम की पहली पसं’द होंगे।

संजू सैमसन


भारतीय क्रिकेट का आने वाला कल सुनह’रा है इसमें कोई दो राय नही ही और ये बात हमारे युवा खिलाड़ियों ने साबि’त की है और ऐसी ही प्रतिभा देखने को मिली हे केरल के युवा विकेटकीपर संजू सैमसन में।

श्रीलंका के दौ’रे पर भले ही संजू सैमसन का प्रदर्श’न अच्छा नहीं रहा हो, लेकिन यूएई की पिचों पर उनके शान’दार प्रदर्श’न को देखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौ’का दिया जा सकता है।

पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल में संजू ने काफी ताबड़’तोड़ बैटिं’ग की थी संजू सैमसन ने पिछले कुछ समय से घ’रेलू क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक में अपनी बल्लेबाजी का शा’नदार नजा’रा पे’श किया है।

जिसे देखते हुए संजू सैमसन ऋषभ पंत के लिए खत’रा साबि’त हो सकते हैं और टी20 विश्व कप में जग’ह बना सकते हैं।

केएल राहुल


अगर बात करे केएल राहुल की तो टेस्ट क्रिकेट को छोड़’कर सी’मित ओव’रों के फॉर्मे’ट में इस खिलाड़ी की जगह लग’भग प’क्की है और जिस तरह से उन्होंने पिछले 1 साल में प्रद’र्शन किया है उन्हे एक खा’स खिलाड़ी बनाता है।

राहुल की एक खास बात है वो किसी भी जिम्मे’दारी से पीछे नहीं हटते हैं चाहे ओप’निंग करना हो या फि’निश करना हो कीपिंग करना हो मैदा’न में फुर्ती से फील्डिंग करना हो राहुल सर्व गुण सं’पन खिलाड़ी है जिसे देखते हुए टीम मैनेज’मेंट उनका किसी भी प्रका’र से इस्ते’माल कर सकती है जो ऋषभ पंत के लिए ख’तरा साबि’त हो सकते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*