चौथे टेस्ट से पहले जहीर खान ने दी भारतीय टीम को सला’ह, जीत’ना है तो इन दो खिलाड़ियों को दो टीम में जगह?

इंग्लैंड के खिला’फ चौथे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में किस खिलाड़ी खिलाना चाहिए किसे नहीं,इस बारे आम भारतीय फैन से लेकर भारत और इंग्लैंड के क्रिकेट विशे’षज्ञों ने कुछ सु’झाव दिए हैं, जिसमे सबसे टॉ’प पर नाम दिग्ग’ज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का आता है।

लेकिन इस बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान की अल’ग राय है उनका मान’ना है कि चौथे टेस्ट रविचंद्रन अश्विन को तो मो’का मिले ही साथ तेज किसी एक तेज गेंदबाज को आ’राम देना चाहिए ।

जहीर का मान’ना है कि टीम इंडिया को तेज गेंदबाजों के वर्क’लोड मैनेज’मेंट पर ध्या’न देना चाहिए और इसलिए एक तेज गेंदबाज को ओवल टेस्ट में आ’राम देना चाहिए.

जहीर खान ने युवा पेसर मोह’म्मद सिराज को चौथे टेस्ट में बिठा’ने की सला’ह टीम इंडिया को दी है उनका क’हना है कि सिराज को आ’राम देकर शार्दुल ठाकुर को टीम में जग’ह मिलनी चाहिए, जिससे बैटिंग में गह’राई भी आएगी।

जहीर ने ‘क्रिकबज’ से बात करते हुए कहा, “अगर आप बल्लेबाजी में योग’दान के नज’रिए से देख रहे हैं, तो आप शार्दुल के बारे में भी सोच सकते हैं- जो वर्क’लोड मैनेज’मेंट और बल्लेबाजी को मज’बूती देने के का काम करेगा. शार्दुल ऐसा खिलाड़ी है, जो गेंदबाजी-ऑलरा’उंडर के तौ’र पर इस्ते’माल किया जा सकता है और आपको बल्लेबाजी में अति’रिक्त सहा’यता मिलती है.”

अश्विन ने नहीं खेला कोई टेस्ट

पांच मैचों की सीरीज फिल’हाल 1-1 से बराबर है. नॉटिंघ’म में हुआ पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था, जबकि लॉर्ड्स टेस्ट में भारत ने 151 रनों से जी’त द’र्ज की थी. वहीं तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने जबर’दस्त वाप’सी की और भारत को एक पारी-76 रनों से करारी शिक’स्त दी।

इन तीनों ही टेस्ट मैचों में अश्विन को प्ले’इंग इलेवन में जग’ह नहीं मिली थी, जिसको लेकर काफी सवाल टीम इंडिया पर उ’ठे. खा’स तौ’र पर लीड्स की हा’र के बाद तो अश्विन को शामि’ल किए जाने की मां’ग और ते’ज हो गई है.

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*